Online India

OnlineIndia   2018-09-26

जल्द शादी के बंधन में बंधेंगे साइना नेहवाल-पी.कश्यप

OnlineIndia डेस्क l बैडमिंटन ने खेल के सबसे बड़े मैचमेकर बनने की प्रतिष्ठा को फिर से बरकरार रखा है। दरअसल, एक दशक से भी अधिक लंबे रिलेशनशिप के बाद स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और पी.कश्यप साल के अंत में शादी के बंधन में बंध जाएंगे। यह शादी 16 दिसंबर को होगी और यह बेहद निजी कार्यक्रम होगा जिसमें लगभग 100 लोग हिस्सा लेंगे। हालांकि, शादी के 5 दिन बाद 21 दिसंबर को बड़ा रिसेप्शन दिया जाएगा।

दोनों खिलाड़ियों से जुड़े सूत्रों ने बताया, 'दोनों का परिवार शादी की तैयारियां कर रहा है। उन्होंने डेट फाइनल कर ली है। 16 दिसंबर के लिए तैयारियां चल रही हैं।'

साइन-कश्यप ने छुपा कर रखा था प्यार
हैदराबाद के रहने वाले दोनों बैडमिंटन स्टार एक दशक से रिलेशनशिप में हैं, लेकिन वे इसे छुपा कर रखने में कामयाब रहे, क्योंकि ये अक्सर किदाम्बी श्रीकांत, एच.एस, प्रणय और गुरु साई दत्त के साथ नजर आते थे। हां, अगर किसी को लगता था कि इनके बीच अफेयर है तो इस जोड़े ने न तो कभी इससे इनकार किया और न ही पुष्टि की।

साइना-कश्यप हाल के वक्त में भारत में खिलाड़ियों के बीच हुई शादी के किस्से में एक और नया अध्याय जोड़ेंगे। दीपिका पल्लीकल-दिनेश कार्तिक, इशांत शर्मा-प्रतिमा सिंह और पहलवान गीता फोगाट-पवन फोगाट और साक्षी मलिक-सत्यवर्त काडयान इनमें से कुछ नाम हैं। साइना (28) और कश्यप (32) बैडमिंटन के क्षेत्र के सुपरकपल इंडोनेशिया के सुसी सुसांति और एलन बुदिकुसामा, चाइना के लिन डैन और जी जिंगफैंग, ब्रिटिश जोड़ी क्रिस और गैबी ऐडकॉक, भारत की मधुमिता गोस्वामी-विक्रम सिंह बिष्ट, सैयद मोदी और अमीता कुलकर्णी की श्रेणी में शामिल हो जाएंगे।

पी.कश्यप ने 2014 में कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था और वह लगातार यह कहते आए हैं कि साइना सिर्फ उनकी दोस्त और प्रैक्टिस पार्टनर हैं। लेकिन उनके करीबी लोगों को पता है कि दोनों एक-दूसरे को कितना पसंद करते हैं। दोनों की मुलाकात 2005 में तब हुई थी जब उन्होंने पी.गोपीचंद से ट्रेनिंग लेनी शुरू की थी। साइना 20 बड़े टाइटल को जीतकर जहां भारतीय बैडमिंटन की सुपरस्टार बन चुकी हैं, वहीं कश्यप भी पुरुषों की प्रतिस्पर्धा में अच्छा कर रहे हैं और एक वक्त में वह विश्व रैकिंग में छठे नंबर पर थे। हालांकि, चोट के कारण उनकी प्रगति प्रभावित हुई।

जब साइना 2014 में विमल कुमार से ट्रेनिंग लेने के लिए बेंगलुरु में शिफ्ट हो गईं, तो लोगों ने सोचा कि उनकी रिलेशनशिप खत्म हो गई है। लेकिन कश्यप साइना से मिलने लगातार जाया करते थ।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like