Online India

Pooja Sharma   2018-09-20

भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा, भुवी बने मैन ऑफ द मैच

OnlineIndia खेल l भारत ने बुधवार को खेले गए एशिया के ग्रुप ए के दूसरे मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसी के साथ भारत ने 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में मिली बड़ी हार का बदला चुका लिया। भारत ने पाकिस्तान को सिर्फ 162 के स्कोर पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवर में ही 163 का लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने आक्रामक अर्धशतक मारा।
भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा 52 रन मारे। उन्होंने 6 चौके और तीन शानदार छक्के जड़े। रोहित के बाद, ओपनर शिखर धवन ने 46 रनों पारी खेली। धवन ने 6 चौके और एक छक्का मारा। दिनेश कार्तिक और अंबाती रायुडू 31-31 रन बनाकर नाबाद रहे।
इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान की पारी को सिर्फ 162 रन पर ढेर कर दिया। भारत के लिए केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। इसके अलावा बुमराह को 2 विकेट मिले। पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने 47 और शोएब मलिक ने 43 रनों की पारियां खेलीं। मैच में चोट के कारण हार्दिक पांड्या पिच पर गिर गए जिसके बाद उन्हें बाहर ले जाया गया।
मैच के तीसरे ओवर में ही पाक को तगड़ा झटका देते हुए इमाम उल हक को आउट किया और फिर भारत के खिलाफ पिछले मुकाबले में शतक लगाने वाले खतरनाक फखर जमां को भी पवेलियन की राह दिखाई। हालांकि इसके बाद बाबर आजम (47) और अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (43) ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को कुछ हद तक संभालने की कोशिश की लेकिन चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने आजम को बोल्ड कर पाकिस्तान को चौथा झटका दे दिया।
आजम के आउट होने के बाद कप्तान सरफराज अहमद (6) भी सस्ते में चलते बने। उन्हें पार्ट टाइम आफ स्पिनर केदार जाधव ने आउट किया। पाकिस्तान ने शोएब मलिक के रूप में अपना पांचवां विकेट गंवाया। मलिक को अंबाती रायुडू ने रन आउट किया। पाकिस्तान ने अपना छठा विकेट आसिफ अली (9) के रूप में 110 के स्कोर पर और सातवां विकेट शदाब खान (8) के रूप में 121 के स्कोर पर गंवाया। फहीम अशरफ 44 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 21 रन बनाकर टीम के 158 के स्कोर पर आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। हसन अली ने एक और मोहम्मद आमिर ने नाबाद 18 रन बनाए।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like