Online India

OnlineIndia   2018-09-10

पेट्रोल-डीजल की कीमतों का विरोध: कांग्रेस का भारत बंद, रेलवे ने 12 ट्रेनें रद्द कीं

OnlineIndia डेस्क l पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस के भारत बंद का बिहार, राजस्थान, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक में असर देखा जा रहा है। पूर्व तटवर्ती रेलवे जोन ने 12 ट्रेनें रद्द कर दी हैं। मुंबई में कांग्रेस नेता संजय निरुपम को हिरासत में लिया गया है। उन पर पुलिस से हाथापाई करने का आरोप है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी भी वरिष्ठ नेताओं के साथ दिल्ली में विरोध जता रहे हैं। इससे पहले उन्होंने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद मार्च निकाला।

राहुल गांधी के साथ बंद के समर्थन में एनसीपी प्रमुख शरद पवार और लोजद प्रमुख शरद यादव, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद हैं।

कहीं प्रदर्शन, कहीं जाम
आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में माकपा कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर प्रदर्शन किया। उड़ीसा के संबलपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताआें ने ट्रेनों को रोका। विशाखापट्टनम में माकपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। पटना में जन अधिकार पार्टी के मुखिया पप्पू यादव ने अपने समर्थकों के साथ सड़कों पर केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए। गुजरात के भरूच में बंद समर्थकों ने सड़कों पर टायर जलाकर जाम लगा दिया।

ज्यादातर विपक्षी पार्टियां एकजुट
कांग्रेस के मुताबिक, केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ बुलाए गए इस बंद में देशभर की 20 विपक्षी पार्टियां और कई व्यापारिक संगठन समर्थन दे रहे हैं। इनमें सपा, राजद, जेडीएस, राकांपा, मनसे, हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा और कम्युनिस्ट पार्टियां शामिल हैं। उधर, आम आदमी पार्टी (आप) और ओडिशा की सत्ताधारी पार्टी बीजद ने इस बंद का समर्थन नहीं करने का ऐलान किया।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like