Online India

OnlineIndia   2018-08-20

5 साल में इस लड़की ने कमाए 325 करोड़

OnlineIndia डेस्क। जब आप पैशन को प्रोफेशन में बदल लेते हैं तो सफलता आपके कदम चूमती है। कुछ ऐसा ही उदाहरण पेश किया है पायल कड़ाकिया ने। अपने पैशन को प्रोफेशन में बदलकर 35 साल की पायल केवल पांच साल में अरबपतियों की सूची में नाम पाकर सुर्खियां बटोर रही है। बचपन से डांस को लेकर पायल पैशनेट थी और जब वह बड़ी हुई तो उसने इसे ही अपना प्रोफेशन बनाने का फैसला किया। उसने एक डांस कंपनी खोली और पांच साल में ही यह कंपनी जीरो से 2600 करोड़ रुपए तक पहुंच गई। इसमें उनकी खुद की दौलत 325 करोड़ रुपए है।
डांस से आगे बढ़ते हुए पायल ने स्पा और फिटनेस के क्षेत्र में भी कदम रखा। पायल कड़किया के माता-पिता पश्चिमी भारत के रहने वाले हैं। बाद में जब उसके माता-पिता अमेरिका आ गए, तब भी बॉलीवुड गानों और डांस के प्रति उनकी रूचि बरकरार रही।
पायल ने अपनी पढ़ाई मेसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से पूरी की, लेकिन उसने करियर के लिए डांस को ही चुना। पायल ने 2010 में क्लासिविटी नाम के स्टार्टअप की शुरुआत की, जो ऑनलाइन डांस और फिटनेस की जानकारी देता था। इसके बाद न्यूयॉर्क में 2013 में क्लासपास नाम से इसे रिब्रांड किया। यह स्टार्टअप कंपनी मंथली सब्सक्रिप्शन देती है। मेंबर बनने के बाद डांस, फिटनेस क्लास, पोल डांसिंग, योग, बॉक्सिंग और अंडरवाटर स्पिनिंग की ट्रेनिंग दी जाती है।
पायल के इस स्टार्टअप की ब्रांच दुनिया के 40 से ज्यादा शहरों में है। इसके ब्रांच अमेरिका के अलावा कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन में भी है। फोर्ब्स ने पायल को इमर्जिंग वुमेन कारोबारियों की लिस्ट में भी शामिल किया था। फिलहाल कंपनी का लगातार विस्तार हो रहा है और मेंबर्स की संख्‍या भी बढ़ रही है।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like