Online India

Pooja Sharma   2018-08-19

अब आपको हर लड़की बोलेंगी हेल्लो हैंडसम, बॉडी के हिसाब से चुने आउटफिट

OnlineIndia डेस्क। चाहे लड़कियां हो या लड़के हर कोई स्टाइलिश दिखना चाहते हैं। लेकिन जब बात ड्रेसिंग की हो तो आपके मन में बस ट्रेंड ही नहीं होना चाहिए। असल में स्टाइलिश लुक पाने के लिए आपको बॉडी शेप के अनुसार कपड़े पहनने की जरूरत होती है। कुछ भी सिर्फ इसलिए चुनने से पहले महिलाओं की तरह ही पुरुषों को भी यह जान लेना चाहिए कि उनकी बॉडी पर क्या सूट करता है। अगर आप इन शेप्स में से हैं तो फिर उन कपड़ों को चुनें जो आप पर अच्छे लगेंगे हैं।

एप्पल शेप- अगर आपकी बॉडी ऊपर से हैवी और नीचे से लाइट है तो इस शेप के लिए आपको शर्ट पहननी चाहिए। नीचे पहनने के लिए आप बैगी ट्राउजर या कार्गो पहन सकते हैं। आप चाहें तो स्ट्रेट लैंथ जींस भी पहन सकते हैं।


रेक्टेंगल शेप- यह बॉडी टाइप उन पुरुषों की होती है जिनके कंधे कमर के बराबर चौड़े होते हैं। तो जब आपको ड्रेसअप होना हो तो मकसद कन्धों को चौड़ा और कमर और हिप्स को थोड़ा नैरो दिखाना होना चाहिए। आप ऐसे जैकेट्स पहन सकते हैं जो कन्धों से पैडेड हो और अंडरआर्म से नैरो हों। दूसरा विकल्प है कि समझदारी से लेयरिंग की जाए।


इनवर्टेड ट्रायंगल- इनकी बॉडी का ऊपरी भाग चौड़े चेस्ट और कन्धों के साथ समलंब की तरह होता है। ऐसी बॉडी टाइप उन पुरुषों की होती है जिनकी बॉडी एथलेटिक फ्रेम वाली होती है या जो बॉडी बिल्डिंग करते हैं। इस बॉडी स्ट्रक्चर वाले पुरुष हिप एरिया को पॉकेट्स और बेल्ट्स से डिटेलिंग दे सकते हैं। साथ ही वी नैक टी-शर्ट्स भी अच्छा ऑप्शन हैं।


ओवल शेप- इन पुरुषों के शोल्डर नैरो, मध्य ओवल और लोअर लेग स्लिम होते हैं। इस श्रेणी में आने वाले पुरुषों को अपने टोरसो को लम्बा दिखाकर खुद को स्लिम लुक देना चाहिए। साथ ही कंधों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता होती है। डेफिनेशन को ऐड करने के लिए वर्टीकल स्ट्राइप्स या पिन स्ट्राइप्स का चुनाव करें, जिनसे बॉडी को लेंथ मिलती है। गहरे रंग के टेक्सचर लें और फिट लेकिन लूज ट्रॉउजर का चुनाव करें ताकी टांगें लम्बी दिख सकें।

 

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like