Online India

OnlineIndia   2018-08-19

अब मोबाइल पर भी देख सकेंगे रिकॉर्डेड टीवी प्रोग्राम

OnlineIndia टेक। अमेजन एक ऐसी डिवाइस बना रही है, जो डिजिटल रूप में वीडियो की रिकॉर्डिंग कर सकती है। कंपनी ने इसे फ्रैंक निकनेम दिया है। अमेजन की इस डिजिटल रिकॉर्डिंग डिवाइस में फिजिकल स्टोरेज क्षमता होगी और यह लाइव टीवी प्रोग्राम की रिकॉर्डिंग कर सकने में सक्षम होगा। यह अमेजन के Fire TV बॉक्स से कनेक्ट होकर काम करेगा।
फ्रैंक डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर वायरलैस टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। इसकी मदद से यूजर्स लाइव टीवी की रिकॉर्डिंग करने के बाद उस वीडियो को स्मार्टफोन के साथ-साथ टीवी पर भी देख सकते हैं। अमेजन का Fire TV बॉक्स अमेजन चैनल सर्विस की मदद से लाइव टीवी तो प्ले कर सकता है, लेकिन इनमें डिजिटल वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा नहीं है। ऐसे में किसी प्रोग्राम को बाद में देखने की चाह रखने वालों के लिए फ्रैंक एक बढ़िया डिवाइस साबित हो सकती है।
अमेजन की यह नई डिवाइस यूजर्स के लिविंग रूम को बेहतर बनाने के लिए कंपनी के एक और प्रयास का नतीजा है। पिछले महीने अमेजन ने Fire TV Cube नाम की एक अन्य डिवाइस की घोषणा की थी। यह एक हैंड्स-फ्री स्ट्रीमिंग बॉक्स है, जो बिल्ट-इन Alexa के साथ आएगा। इसकी मदद से यूजर्स अपने टीवी को कंट्रोल कर पाएंगे। इसके अलावा अमेजन Fire TV स्टिक को भी अपडेट करने की प्लानिंग कर रहा है। जिसकी मदद से ज्यादा से ज्यादा अच्छा वीडियो कंटेंट यूजर्स को उपलब्ध कराया जा सके।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like