Online India

Pooja Sharma   2018-08-16

अटल बिहारी वाजपेयी की मृत्यु पर 7 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित

OnlineIndia डेस्क। भारतीय राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में गुरुवार को निधन हो गया। वह बीते 11 जून से एम्स में भर्ती थे। बुधवार को उनकी हालत गंभीर हो गई और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। अटल बिहारी वाजपेयी को गुर्दा (किडनी) की नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण आदि के बाद 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था। मधुमेह पीड़ित 93 वर्षीय भाजपा नेता का एक ही गुर्दा काम करता था।
अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर आज रात कृष्णा मेनन मार्ग स्थित उनके आवास पर ही रहेगा। कल तकरीबन 9 बजे उनके पार्थिव शरीर को बीजेपी मुख्यालय लाया जाएगा। तकरीबन 1।30 बजे अंतिम यात्रा निकाली जाएगी, जो बीजेपी दफ्तर से राष्ट्रीय स्मृति स्थल तक जाएगा।
केंद्र सरकार ने अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर 7 दिन के राजकीय शोक की घोषणा की। इस दौरान देश भर में तिरंगा झुका रहेगा। दिल्ली सरकार ने अटल जी को श्रद्धांजलि देते हुए कल अवकाश का फैसला किया है। दिल्ली के सभी स्कूल, कॉलेज, दफ्तर बंद रहेंगे।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like