Online India

Pooja Sharma   2018-07-25

Whatsapp पर इस गलती के कारण आप जा सकते हैं जेल

OnlineIndia डेस्क। वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में रहने वाला एक लड़का पिछले 5 महीने से जेल की सजा काट रहा है और इसका कारण है वॉट्सऐप। ऐसे में अगर आप भी वॉट्सऐप ग्रुप के सदस्य हैं या फिर एडमिन हैं, तो आपको हमारी ये खबर पूरी पढ़नी चाहिए, क्योंकि एक गलती से आपको भी जेल की खानी पड़ सकती है।
दरअसल राजगढ़ के तालेन में बीएससी का छात्र जुनैद खान पिछले 5 महीने से जेल की सजा काट रहा है। जुनैद को 14 फरवरी 2018 को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जुनैद पर आरोप है कि जिस वॉट्सऐप ग्रुप का वो एडमिन है उसमें आपत्तिजनक मैसेज फारवर्ड किए गए। जुनैद पर आईटी एक्ट और आईपीसी सेक्शन 124 A के तहत पुलिस ने कार्रवाई की और उसे गिरफ्तार कर लिया।
क्या था मामला?

दरअसल मध्य प्रदेश के राजगढ़ में रहने वाले कुछ लड़कों ने 'ग्रुप संस्कार कमीने' नाम का व्हॉट्सएप ग्रुप बनाया। इस ग्रुप में भारत माता की तस्वीर और देश की भावनाओं को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट किया गया। इस पर कुछ लोगों ने पुलिस में इसके खिलाफ शिकायत की। इसके बाद पोस्ट डालने वाले इरफान खान को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया। हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक इरफान के परिवार वालों का कहना था कि जब यह मैसेज ग्रुप में भेजा गया तब इरफान ग्रुप एडमिन नहीं था। क्या कहना है जुनैद के परिवार का?
वहीं इस पूरे मामले पर जुनैद के परिवार वालों का कहना है कि इस मैसेज को भेजने के बाद जो ग्रुप एडमिन थे उन लोगों ने ग्रुप छोड़ दिया। परिवार के मुताबिक ग्रुप के करीब 3 या 4 ग्रुप एडमिन थे, लेकिन सबने ही एक के बाद एक ग्रुप छोड़ दिया, जिससे वॉट्सऐप पर जुनैद अपने आप ग्रुप एडमिन बन गया। परिवार वालों का कहना है कि आपत्तिजनक मैसेज को न तो जुनैद ने भेजा और न ही उसका इससे कुछ लेना देना है।
क्या कहना है पुलिस का?
इस पूरी घटना पर पुलिस का कहना है कि कार्रवाई के दौरान जुनैद ही वॉट्सऐप ग्रुप का एडमिन था। जिसके चलते उस पर कार्रवाई की गई। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तारी के वक्त जुनैद के परिवार वालों ने इस बात की कोई भी जानकारी नहीं दी। पुलिस के मुताबिक जुनैद के परिवार वालों ने कोर्ट में चालान पेश होने के बाद इस बात की जानकारी दी।
देशद्रोह के मामले में सजा
जुनैद पर देशद्रोह का मुकदमा चलने के कारण कोर्ट की तरफ से उसे जमानत नहीं मिल पाई है। इसके चलते जुनैद अपनी परीक्षा भी नहीं दे सका। पुलिस ने इस मामले में इरफान को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस पूरे मामले पर वॉट्सऐप की तरफ से अब तक कोई भी बयान नहीं आया है।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like



hacker tools

hack forum hack forum alfa shell recovery shell shell recovery shell Mirror Zone smm bayi smm ana bayi wso shell hacklink hacklink paketleri hacklink nedir hacklink panel

cami halısı cami halıları cami halısı cami halıları cami halısı cami halıları Cami Halısı Cami Halıları Cami Halısı Turkuaz Cami Halısı Cami Süpürgesi

Evden Eve Nakliyat istanbul Evden Eve Nakliyat istanbul Evden Eve Nakliyat Evden Eve Nakliyat mng Evden Eve Nakliyat Evden Eve Nakliyat Evden Eve Nakliyat istanbul Evden Eve Nakliyat Evden Eve Nakliyat istanbul Nakliyat evden eve nakliyat istanbul evden eve nakliyat istanbul ofis taşıma ofis taşımacılık ofis taşımacılığı istanbul ofis taşımacılığı taşıma yurtiçi evden eve nakliyat evden eve nakliyat yurtiçi evden eve nakliyat yurtiçi nakliyat içel Evden Eve Nakliyat Mersin Evden Eve Nakliyat

çiğköfte çiğköfte bayiliği çiğköfte bayilik promosyon promosyon ürünleri promosyon şapka prefabrik prefabrik evler