Online India

OnlineIndia   2018-06-24

FIFA 2018: दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराकर मेक्सिको ने लगातार की दूसरी जीत हासिल

OnlineIndia खेल। कार्लोस वेला और जेवियर हर्नांडीज के शानदार गोलों की मदद से गत चैंपियन जर्मनी को हराने वाली मेक्सिको ने फीफा विश्व कप के ग्रुप-एफ के मुकाबले में दक्षिण कोरिया को 2-1 से हरा दिया। हालांकि, कोरियाई टीम मैच के दौरान अनुभवहीन दिखाई दी जो गेंद को गोल पोस्ट पर लाकर भी गोल नहीं कर पाई और उस दौरान उनके खिलाड़ी गेंद पर नियंत्रण भी नहीं रख पाए। उनके खिलाड़ी पेशेवर के रूप में नहीं खेले। मेक्सिकन टीम का मनोबल बहुत ऊंचा है क्योंकि यह टीम क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में भी किसी से नहीं हारी है। इसके साथ उन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत भी शानदार की थी। उनका आत्मविश्वास बहुत बढ़ा हुआ है।

24वें मिनट में दक्षिण कोरिया के जैंग हयून का गेंद पर हाथ लगा, लेकिन जानबूझकर नहीं। जब उन्होंने स्लाइड किया तो उनका एक हाथ ऊपर आ गया जिस पर गेंद लग गई और रेफरी ने पेनाल्टी मेक्सिको को दे दी जिसके बाद जैंग आश्चर्यचकित हो गए। मेक्सिको के कार्लोस वेला ने 26वें मिनट में पेनाल्टी ली और उन्होंने गेंद को दायीं ओर फेंका और गोलकीपर ने बायीं ओर छलांग लगाई। मेक्सिको 1-0 से आगे हो गया। 28वें मिनट में मेक्सिको को एक और मौका मिला जब लोजानो का शॉट गोल पोस्ट के थोड़ा से ऊपर से निकल गया।

मेक्सिकन कोच जुआन कार्लोस ने एक दिन पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि मेरी टीम के पास अच्छे होंगे तो टीम जीतेगी और दक्षिण कोरिया के खिलाफ भी लड़कों ने यह काम किया। 90 प्रतिशत पास ठीक रहे। जब मैच के दौरान मेक्सिकन खिलाड़ी के पास ठीक रहे तो इससे गोल में फायदा और टीम का आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ दिखाई दिया। कुछ क्षणों बाद मेक्सिको के लोजानो ने कॉर्नर की थोड़ी साइड से एक खूबसूरत शॉट लगाया, जिस पर गोलकीपर ने इसका अच्छा बचाव किया। पहला हाफ मेक्सिकन टीम अपने नाम करने में सफल रही। 

आपको बता दें कि 90 मिनट तक कोरिया की टीम एक गोल भी नहीं कर पाई थी और उसके स्टार फॉरवर्ड सोन हेंग-मीन पर गोल करने का दबाव बढ़ रहा था। लेकिन, इस दौरान इंजुरी टाइम में सोन ने तीन डिफेंडरों को चकमा देकते हुए 20 यार्ड से एक तेजतर्रार शॉट मारा जिसे अनुभवी गोलकीपर गुइलर्मो ओकोआ के पास रोकने कोई मौका नहीं मिला। इस तरह मेक्सिकन मैच अपने नाम करने में सफल रहे। 

 

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like