Online India

Pooja Sharma   2018-05-18

अनुशासनहीनता के आरोप में नेशलन कैंप से बाहर हुईं फोगाट बहनें

OnlineIndia खेल। रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एशियन गेम्स में शामिल होने वाली 13 खिलाडियों को अनुशासनहीनता के कारण नेशनल कैंप से बाहर कर दिया है। ये नेशनल कैंप यूपी की राजधानी लखनऊ में आयोजित किया गया है। जिन खिलाड़ियों को बाहर किया गया है उनमें गीता और बबिता फोगाट शामिल हैं। फेडरेशन ने 4 फोगाट बहनों को बाहर कर दिया है।

हालांकि फेडरेशन का कहना है कि यदि फोगाट बहनों को वापसी करनी है तो उन्हें अपनी गैर मौजूदगी का कारण स्पष्ट करना होगा। जबकि बबीता फोगाट ने चोटिल होने का दावा किया है। आपको बता दें कि आगामी टूर्नामेंट के लिए 10 से 25 मई तक पुरुष और महिलाओं के राष्ट्रीय शिविर चल रहे हैं।

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि ''राष्ट्रीय शिविर के लिए चुने गए पहलवानों को 3 दिन के अंदर रिपोर्ट करना होता है। अगर कोई दिक्कत होती है तो खिलाड़ी को अपने कोच को बताना होता है ताकि दिक्कत का हल निकाला जा सके। उन्होंने कहा, ''गीता, बबिता और अन्य (कुल 13) ने ऐसा नहीं किया। उनसे संपर्क ही नहीं हो सका। यह अनुशासनहीनता है और डब्ल्यूएफआई का मानना है कि कार्रवाई करना जरूरी है।" मामले में बबीता फोगाट सफाई देते हुए कहा कि मुझे फेडरेशन के द्वारा कोई नोटिस नहीं मिला है। घुटनों की चोट के चलते मैं शिविर में नहीं गई। इस संबंध में फेडरेशन को कोई सूचना नहीं दे पाई।

इन खिलाड़ियों को दिया गया है नोटिस
गीता फोगाट, बबिता फोगाट, संगीता फोगाट, रविता, पूजा तोमर, ऋतु फोगाट, इंदु चौधरी, मनू, नंदीनी सलोखे, रेशमा माने, कामिनी, श्रवण, सत्यव्रत कादियान, अंजू, मनू तोमर।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like