Online India

OnlineIndia   2018-05-07

राहुल गांधी के बाद अब इस नेता की नजर छत्तीसगढ़ पर, जानिए क्यों भेजी विशेष टीम

OnlineIndia रायपुर। छत्तीसगढ़ में अपनी जीत हासिल करने के लिए हर पार्टी के नेता अपना-अपना पैतरा आजमा रहे हैं। चुनावी साल में जिस तरह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग को अपने हाथ में ले लिया है, वैसे ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी यहां के 19 जिलों की कमान खुद संभाल ली है।
अखिलेश ने उत्तरप्रदेश के विधानसभा परिषद के सदस्य, पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री और कुछ पदाधिकारियों की विशेष टीम बनाई है। टीम के सदस्य रविवार को राजधानी रायपुर पहुंच गए हैं। अब ये 10 मई तक अपने प्रभार वाले जिलों का दौरा करेंगे और 13 मई तक अखिलेश को रिपोर्ट सौंपी जाएंगी।
पिछले माह समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तनवीर अहमद को लखनऊ बुलाया गया था। उन्होंने छत्तीसगढ़ में चुनाव को लेकर भाजपा, कांग्रेस समेत अन्य दलों की तैयारियों की जानकारी दी थी। अखिलेश यादव को पूरी संभावना लग रही है कि इस बार छत्तीसगढ़ में समाजवादी पार्टी अपना न केवल खाता खोलेगी, बल्कि कई सीटों पर कब्जा करने में सफल हो सकती है।
इसी कारण उन्होंने कहा था कि उनकी विशेष टीम छत्तीसगढ़ आएगी। विशेष टीम के सदस्य यहां संभावना तलाश रहे हैं कि पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ सकती है? जिन सीटों में जीत की संभावना है, वहां चुनावी रणनीति क्या हो सकती है, इस पर उन्हें रिपोर्ट तैयार करनी है।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like