Online India

Roshan Bharti   2018-04-19

धमतरी में रेत निकासी के लिए 40 किसानों के खेत में बनाया जबरन रास्ता

OnlineIndia धमतरी। किसानों से बिना पूछे उनके खेतों से रेत निकासी करने वाली गाड़ियां गुजर रही है। इससे परेशान किसानों ने एसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। किसानों ने शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं करने वाले अर्जुनी थाना के एक पुलिस अधिकारी पर भी कार्रवाई की मांग की है।

आपको बता दें कि यह मामला ग्राम अमेठी का है। जहां के किसान प्रभुलाल यादव, रजऊ राम यादव, दानीराम मरकाम, रुखमणी प्रजापति, शशी धु्रव, रामचरण कुंभकार, विजय धु्रव, जेठूराम यादव, जानकी यादव आदि किसान 17 अप्रैल मंगलवार को एसपी कार्यालय पहुंचे। एसपी के नाम ज्ञापन सौंपकर आरोप लगाया कि अमेठी रेत खदान के लिए 40 किसानों के खेत में किसानों से बिना पूछे रेत निकासी के लिए रास्ता बना दिया गया है। जबकि अमेठी रेत खदान से रेत निकासी के लिए चिन्हांकित रोड है।

ग्रामीणों का कहना है कि रेत निकासी के लिए इस रोड का उपयोग नहीं किया जा रहा है। जबकि बिना अनुमति लिए किसानों के खेत का उपयोग रास्ता के लिए किया जा रहा है। इससे किसानों में आक्रोश है। किसानों की मांग है कि रेत निकासी के लिए उनके खेत से वाहन न ले जाया जाए। इतना ही नहीं किसानों ने यह भी बताया कि उनके खेतों में बिना पूछे रास्ते बनाने के विरोध में जब इसकी शिकायत करने अर्जुनी थाना पहुंचे। तो शिकायत पर एक पुलिस अधिकारी ने कार्रवाई नहीं की। किसानों का आरोप है कि उलटे पुलिस अधिकारी ने आरोपी व्यक्ति से सांठगांठ कर पीड़ित किसानों के खिलाफ कार्रवाई कर दी। इस मामले में किसानों ने एसपी से शिकायत कर इस पुलिस अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की है और कहा अगर मांगे पूरी नहीं हुई तो आंदोलन करेंगे।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like