Online India

OnlineIndia   2017-11-20

नहीं बनी बात, आज से हजारों शिक्षाकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

OnlineIndia रायपुर। रविवार को मुख्यमंत्री के साथ उनके निवास पर देर रात तक चली मैराथन बैठक के बाद भी शिक्षाकर्मियों की मांगों पर सहमति नहीं बन पाई और वार्ता विफल रही। इसी बीच शिक्षाकर्मियों ने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी है। इसके बाद संविलियन की मांग को लेकर इकट्ठे हुए प्रदेश के लगभग एक लाख अस्सी हजार शिक्षाकर्मी फिर से आंदोलन की राह पर उतर आए हैं।

आपको बता दें कि शिक्षाकर्मियों की इस हड़ताल से प्रदेश के 54 हजार स्कूलों में 50 लाख बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होगी। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ शिक्षक संघ के पदाधिकारियों की देर रात तक चली बातचीत के बाद संविलियन और शासकीयकरण की मांग को खारिज कर दिया गया। हालांकि मुख्यमंत्री ने कहा कि सातवां वेतनमान देने पर विचार किया जाएगा और वेतन विसंगति सहित शिक्षाकर्मियों के सभी वित्तीय मामलों के निराकरण के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समिति गठित की जाएगी।

इस बैठक में शिक्षाकर्मी संघ के 16 लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल, पंचायत प्रमुख सचिव एमके राउत, शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव विकास शील मौजूद रहे। ज्ञात हो कि स्कूलों में अंशकालीन सफाई का काम कर रहे अंशकालीन कर्मचारी पहले ही प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं पता चला है कि स्कूलों में मध्यान्ह भोजन बनाने वाले कर्मचारी भी 21 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की तैयारी कर रहे हैं।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like