Online India

OnlineIndia   2017-10-12

पुनिया ने बदला छत्तीसगढ़ कांग्रेस का पुराना 'फार्मूला'!

OnlineIndia रायपुर। संगठन के पदाधिकारियों को चुनाव नहीं लड़ाने के पुराने फार्मूले का राज्यभर में हर तरफ हो रहे विरोध के चलते छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने एक ऐलान किया है। इस ऐलान के हिसाब से पार्टी का कोई भी नेता अब विधानसभा चुनाव लड़ सकता है। पता चला है कि पुनिया को यह घोषणा इसलिए भी करनी पड़ी है क्योंकि जिलों के अध्यक्ष और अन्य पीसीसी पदाधिकारियों के चुनाव के दौरान पार्टी ने यह तय किया था कि जिनको संगठन में पद दिया जाएगा, उनको विधानसभा चुनाव का टिकट नहीं दिया जाएगा। 

 

आपको बता दें कि पुनिया का यह बयान उस समय आया जब जिला अध्यक्षों और अन्य पदाधिकारियों की घोषणा जल्द ही होने वाली है। इसके लिए चुनाव अधिकारियों की सूची पार्टी के पास जमा कर दी गई है। साथ ही सूची तय करते समय पार्टी के उस पुराने फार्मूले पर भी जमकर बवाल मचा। वहीं कई जिलों के पदाधिकारियों के नाम तय करते समय वरिष्ठ नेताओं में विवाद तक हो गया। इसलिए पुनिया ने रणनीतिक बदलाव के बारे में बस्तर जाने से पहले इशारा कर दिया। 

 

उन्होंने कहा कि इस बार टिकट को लेकर कांग्रेस में कोई लड़ाई नहीं होगी। साथ ही यह भी कहा कि इस पूरे 90 विधानसभा में चुनाव से बहुत पहले ही टिकट का वितरण कर दिया जाएगा। वहीं उन्होंने इस बार सभी बड़े नेताओं के चुनाव न लड़ने के संशय पर भी विराम लगा दिया है। गौरतलब है कि अब तक इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि पीसीसी चीफ भूपेश बघेल संभवत: चुनाव नहीं लड़ेंगे। मगर पुनिया ने अपने बयान में यह साफ कर दिया कि कांग्रेस अपने सभी बड़े नेताओं को चुनाव जरूर लड़वाएगी।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like