Online India

  2016-11-05

बिहारी भाइयों को रायपुरियंस का तोहफा, अब राजधानी से भर सकेंगे बिहार के लिए उड़ान, ऑनलाइन बुकिंग की हो चुकी है शुरुआत

OnlineCG News। छत्तीसगढ़ के लोग पहली बार बिहार से सीधे जुड़ सकेंगे। रायपुर से पटना के लिए नई फ्लाइट 24 नवंबर से शुरू होगी। इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। ट्रैवल्स कंपनियों का दावा है कि जितनी जल्दी टिकट की बुकिंग कराई जाएगी टिकट उतनी ही सस्ती मिलेगी। अभी 3500 से 4500 रुपए में पटना के लिए टिकट की बुकिंग हो रही है। इस नई फ्लाइट के साथ ही लोगों को इसी महीने से बेंगलुरू, इंदौर और कोलकाता के लिए भी दो-दो फ्लाइटें मिलनी शुरू हो जाएंगी। इससे इन शहरों से एक ही दिन में आना-जाना आसान हो जाएगा। इंडिगो एयरलाइंस की नई फ्लाइट बेंगलुरू-इंदौर-रायपुर-कोलकाता-पटना के रुट पर चलेगी। इसी फ्लाइट की वापसी पटना-कोलकाता-रायपुर-इंदौर-बेंगलुरू तक होगी। इससे यात्रियों का सफर आसान होगा। फ्लाइट में लगभग 180 सीटें होंगी। सेम डे में वापसी होने की वजह से लोग आसानी से इन शहरों में सुबह पहुंचकर रात तक वापसी कर सकेंगे। इंदौर और कोलकाता के लिए अभी एक ही फ्लाइट मिलती है। नई फ्लाइट के बाद इन शहरों के दो फ्लाइटें हो जाएंगी। इससे इन शहरों का किराया कम होने के साथ ही ज्यादा यात्री इन शहरों का सफर कर सकेंगे। छत्तीसगढ़ के लोग कई समय से पटना के लिए फ्लाइट की मांग कर रहे थे। छत्तीसगढ़ में बिहार और झारखंड के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं। इस वजह से पटना के लिए एयरलाइंस को यात्रियों की कमी नहीं होगी।

पटना के लिए नई फ्लाइट पहले छठ पर शुरू करने की योजना थी, क्योंकि बिहार में दिवाली के बाद छठ की पूजा का बड़ा महत्व है। इस वजह से शुरुआत में इस फ्लाइट को नवंबर के पहले हफ्ते से शुरू करने की योजना था, लेकिन बाद में तकनीकी कारणों और रुट क्लियरेशन नहीं मिलने की वजह से फ्लाइट को 24 नवंबर से शुरू किया जा रहा है। हालांकि ऑनलाइन बुकिंग शुरू होने के साथ ही पटना के लिए लगातार सीटें फुल हो रही हैं। एयरलाइंस अफसरों का दावा है कि इस नई फ्लाइट के शुरुआती दिनों में सभी शहरों के लिए टिकटें फुल रहेंगी।

नई फ्लाइट बेंगलुरू से सुबह 5.15 बजे उड़ान भरकर 7.10 को इंदौर पहुंचेगी। इंदौर से 7.40 को उड़ान भरकर 9 बजे रायपुर पहुंच जाएगी। रायपुर से 9.30 बजे उड़ान भरकर 11.05 को कोलकाता और कोलकाता से 11.55 को उड़ान भरकर दोपहर 1.05 को पटना पहुंच जाएगी। यही फ्लाइट पटना से दोपहर 1.35 को उड़ान भरकर 2.45 को कोलकाता पहुंच जाएगी। कोलकाता से 3.20 को उड़ान भरकर शाम 4.55 को रायपुर और रायपुर से 5.45 को उड़ान भरकर 6.55 को इंदौर पहुंच जाएंगे। इंदौर से रात 7.25 को उड़ान भरकर 9 बजे फ्लाइट बेंगलुरू पहुंचेगी।

Please wait! Loading comment using Facebook...

You Might Also Like